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मोबाइल Advertisment के लिए SEO Tips

2016 में, Google ने मोबाइल-अनुकूल वेबसाइटों को प्राथमिकता देकर अपने मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ

मोबाइल Advertisment के लिए SEO Tips


उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए मोबाइल-फर्स्ट इंडेक्स सिस्टम की शुरुआत की। यह नया इंडेक्सिंग सिस्टम

रैंकिंग निर्धारित करने के लिए सबसे पहले आपकी वेबसाइट के मोबाइल संस्करण को देखेगा। मोबाइल संस्करण या

खराब अनुकूलित मोबाइल वेबसाइटों के बिना वेबसाइटें खोज इंजन परिणाम पृष्ठों (SERPs) में और भी अधिक गिर

जाएंगी। लेकिन, अच्छी खबर यह है कि इस मोबाइल SEO सरल और अपने आप को कार्य करना आसान है।

मोबाइल विपणक के लिए उन्नत मोबाइल SEO युक्तियाँ:

मोबाइल SEO एक पारंपरिक SEO की तुलना में कुछ भी नहीं है, सामग्री बनाने और इसे ऑनलाइन बाहर खड़ा करने

के लिए टैगिंग। ये सफ़ेद-टोपी वाले मोबाइल SEO टिप्स आपको खोज इंजन दंड से बचने और बेहतर ऑनलाइन

दृश्यता बनाए रखने में मदद करेंगे।

1. Google मेरा व्यवसाय: मोबाइल ONLINE MARKETING।

सबसे महत्वपूर्ण और प्रभावी मोबाइल MARKETING चाल है जो व्यवसाय के मालिक कर सकते हैं Google My

Business खाते के लिए साइन अप कर रहे हैं। यह निशुल्क और सरल है, आपकी सर्वोत्तम क्षमता तक जानकारी को

भरकर और आपके व्यवसाय की अधिक संभव तस्वीरें जोड़ते हैं। जब लोग आपके व्यवसाय से संबंधित कीवर्ड की खोज

करते हैं, तो पहले आपकी दूसरी जानकारी दिखाई देने की संभावना अधिक होती है। इसलिए, मोबाइल

MARKETING के लिए इसका उपयोग करने के बारे में सोचें।

2. सोशल मीडिया का उपयोग करना:

रिपोर्टों के अनुसार, औसत मोबाइल उपयोगकर्ता अपना 80% समय सोशल मीडिया पर उस समय खर्च करते हैं, जब वे

मोबाइल पर खर्च कर रहे होते हैं। ये सोशल मीडिया साइट्स आपकी वेबसाइट पर भारी मात्रा में ट्रैफिक लाती हैं।

इसलिए, मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए दृश्यता में सुधार करने के लिए, आपकी सोशल मीडिया MARKETING

रणनीति को प्राथमिकता दें। पोस्टिंग की आवृत्ति, सामग्री की गुणवत्ता और अनुकूलित सोशल मीडिया अभियान आपके

ब्रांड को खड़ा करने में मदद करेगा। इसके अलावा, हमारे कंटेंट MARKETING गाइड को पढ़ें।

3. मोबाइल SEO के लिए प्लग-इन का लाभ उठाएं:

यदि आपकी वेबसाइट वर्डप्रेस या अन्य सामग्री प्रबंधन प्रणाली (सीएमएस) का उपयोग करती है। आप अपने मोबाइल

साइट को और अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने के लिए विभिन्न प्लग-इन का उपयोग कर सकते हैं। लोकप्रिय

सीएमएस में से एक, वर्डप्रेस छवियों को अनुकूलित करने, गति में सुधार करने और अन्य महत्वपूर्ण मोबाइल SEO

कारकों की देखभाल करने के लिए बड़ी संख्या में प्लग-इन प्रदान करता है।

WPtouch लोकप्रिय सार्वभौमिक वर्डप्रेस प्लग-इन है जो आपकी वेबसाइट का Google-अनुमोदित मोबाइल संस्करण

बनाएगा। यदि आप अपनी वेबसाइट को अपडेट और ऑप्टिमाइज़ करने के लिए कोई पेशेवर नहीं ले सकते हैं, तो

मोबाइल-फ्रेंडली वेबसाइट बनाने और विज़िबिलिटी सुधारने के लिए इन प्लग-इन को आज़माएँ।

4. मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए कीवर्ड का उपयोग करें:

यह साबित होता है कि मोबाइल उपयोगकर्ता अन्य डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं की तुलना में अलग तरह से खोज करते हैं।

अपनी सामग्री को सही लोगों को दिखाने के लिए मोबाइल कीवर्ड खोज वाक्यांशों के लिए अपनी सामग्री का अनुकूलन

करें। अपनी सामग्री के लिए सही कीवर्ड खोजने के लिए सही उपकरण खोजें, आप Google के सर्च कंसोल में डिवाइस

द्वारा कीवर्ड की तुलना पा सकते हैं।

5. सुधार पृष्ठ लोडिंग समय:

जब यह मोबाइल SEO की बात आती है, तो पृष्ठ लोडिंग समय सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है। कई कारक हैं जो पृष्ठ लोडिंग

समय को परिभाषित करते हैं। Gzip संपीड़न, छवि अनुकूलन और Google एएमपी (त्वरित मोबाइल पेज) का उपयोग

करते हुए, इस कार्य को करने और मोबाइल वेब पृष्ठों के तेजी से लोडिंग में सुधार करने के लिए कुछ उपकरण और प्लग-

इन हैं।

6.मोबाइल उपकरणों पर सामाजिक मीडिया का उपयोग बढ़ा

2012 की नीलसन रिपोर्ट कहती है कि 2011-2012 के दौरान मोबाइल उपकरणों के माध्यम से उपभोक्ताओं द्वारा

सोशल मीडिया पर खर्च किए जाने वाले समय में 63 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

खोज परिणाम पृष्ठ परिणाम (SERP) रैंकिंग में सामाजिक मीडिया ट्रैफ़िक एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, विशेष रूप

से Google द्वारा अपने खोज परिणामों में सोशल मीडिया पोस्ट शामिल करने के बाद। यह व्यवसायों के लिए यातायात

को बेहतर बनाने के लिए सोशल मीडिया पेजों और पोस्टों के मोबाइल के अनुकूल संस्करण प्रदान करना बहुत महत्वपूर्ण

बनाता है। मोबाइल सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन स्ट्रैटेजी आपको ऐसे पेज बनाने में मदद करती है और टच स्क्रीन

डिवाइस के लिए बटन पढ़ने और पुश करने में आसान बनाती है। आपके मोबाइल डिवाइस अनुकूलित वेबसाइट पर पदों

के लिए 'लाइक' और 'शेयर' बटन को शामिल करने से मोबाइल आगंतुकों को आपकी पोस्ट साझा करने की अनुमति

मिलेगी। इसका परिणाम खोज रैंकिंग, उच्च सोशल मीडिया ट्रैफ़िक और अधिक रूपांतरण और बिक्री में वृद्धि होगी।

7.मोबाइल उपकरणों के माध्यम से संवर्धित स्थानीय खोज

कॉमस्कोर द्वारा स्थानीय खोज उपयोग अध्ययन 2013 से पता चलता है कि लगभग 56% मोबाइल फोन उपयोगकर्ता

अपने ब्राउज़र का उपयोग स्थानीय खोज के लिए करते हैं। अध्ययन में यह भी पाया गया कि पिछले दो वर्षों के दौरान

मोबाइल ऐप्स के माध्यम से स्थानीय खोज में लगभग 87% की वृद्धि हुई। एक अन्य अध्ययन कॉमस्कोर अध्ययन, ट्रेंड्स

शेपिंग लोकल सर्च इन 2013 में पाया गया कि 2012 में, लगभग 86 मिलियन अमेरिकियों ने अपने मोबाइल फोन का

उपयोग करके स्थानीय व्यावसायिक सामग्री के साथ बातचीत की और टेबलेट खोजकर्ता स्थानीय सामग्री की गहराई

की और भी अधिक मांग कर रहे हैं। इसलिए स्थानीय व्यवसायों को मोबाइल उपकरणों के लिए स्थानीय SEO

रणनीतियों के साथ भू-विशिष्ट दृश्यता प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। एक अच्छी तरह से लागू मोबाइल-

आधारित SEO रणनीति स्थान एप्लिकेशन, भू-लक्षित पीपीसी, ऑनलाइन निर्देशिकाओं में स्थानीय पृष्ठों और अन्य

साइटों के साथ एक व्यावसायिक वेबसाइट का अनुकूलन कर सकती है।

8.मोबाइल खोज के लिए अनुकूलन - नोट करने के लिए अंक

आमतौर पर, मोबाइल उपयोगकर्ता जाते समय विशिष्ट जानकारी की तलाश करते हैं और वे उस जानकारी को जल्दी से

एक्सेस करना चाहते हैं। व्यवसाय मोबाइल डिवाइस पर उपयोग किए जाने वाले शब्दों को खोजने के लिए Google

AdWords के कीवर्ड टूल का उपयोग कर सकते हैं। यह उपकरण आपको स्थान-विशिष्ट कीवर्ड खोजने की अनुमति देता

है। दूसरे शब्दों में, सफल मोबाइल SEO के लिए सही मोबाइल विशिष्ट कीवर्ड खोजना महत्वपूर्ण है।

व्यवसायों को यह भी पता होना चाहिए कि उनकी वेबसाइटों को Google खोज के लिए अनुकूलित किया जाना

चाहिए। जून 2013 में, Google ने उन साइटों को दंडित करने के लिए खोज इंजन एल्गोरिथ्म में आगामी परिवर्तनों की

घोषणा की, जो स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए कॉन्फ़िगर नहीं किए गए हैं। खोज इंजन की दिग्गज कंपनी ने सबसे

आम मोबाइल त्रुटियों का भी हवाला दिया जैसे कि दोषपूर्ण पुनर्निर्देशित (एक डेस्कटॉप पृष्ठ उन खोजकर्ताओं को

पुनर्निर्देशित करता है जो स्मार्टफोन का उपयोग स्मार्टफोन-अनुकूलित वेबसाइट में अप्रासंगिक पृष्ठ पर करते हैं) और

स्मार्टफोन-केवल त्रुटियां (कुछ साइटें स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं और सामग्री के लिए त्रुटि पृष्ठ दिखाती हैं) अपने URL

तक पहुँचने के दौरान डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए (404 पृष्ठ की त्रुटियां, Googlebot-Mobile और अप्रयुक्त

वीडियो की गलत हैंडलिंग)। Google अनुशंसा करता है कि इस तरह की त्रुटियों से बचने के लिए व्यवसाय उद्योग

सर्वोत्तम प्रथाओं का पालन करते हैं जैसे उत्तरदायी वेब डिज़ाइन का उपयोग करना और विभिन्न HTML का उपयोग

करके सामग्री परोसना (यदि उत्तरदायी वेब डिज़ाइन नहीं है)।

यदि आप अपने SEO अभियान को काम करना चाहते हैं, तो मोबाइल उपकरणों पर एक अच्छा उपयोगकर्ता अनुभव

प्रदान करना महत्वपूर्ण है। पेशेवर मदद पाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। उत्तरदायी वेब डिज़ाइन के अलावा,

स्थापित SEO कंपनियां त्वरित लोडिंग, आसान-से-स्क्रॉल वेब पेज, मोबाइल विशिष्ट सामग्री, और बाकी सब कुछ

सुनिश्चित करने के लिए रणनीतियों की पेशकश करती हैं जो आपके मोबाइल SEO अभियान को सफल बनाती हैं।

मोबाइल SEO भविष्य की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है। MOS SEO Services एक पेशेवर SEO कंपनी है जो इस

उभरती हुई प्रवृत्ति के साथ मोबाइल वेबसाइटों के लिए मोबाइल SEO सेवाएं प्रदान करती है।

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