क्या COVID-19 महामारी के प्रभाव के बाद अब केंद्रीय बजट 2020 मायने रखता है? - Macropedia

New Post

क्या COVID-19 महामारी के प्रभाव के बाद अब केंद्रीय बजट 2020 मायने रखता है?

 COVID-19 महामारी को पूरी तरह से गारंटी देने के लिए पर्याप्त सार्वजनिक वित्तपोषण की आवश्यकता होती है प्रतिक्रिया। 

क्या COVID-19 महामारी के प्रभाव के बाद अब केंद्रीय बजट 2020 मायने रखता है?

अर्थव्यवस्था और समर्थन का समर्थन करने के लिए सार्वजनिक व्यय को दोहराते हुए भलाई ढांचे को सरकारी अग्रदूतों और ए से सुविधाजनक गतिविधि की आवश्यकता होती है स्थिर खुला खाता जलवायु। गहराई से प्रभावित देशों ने अलग-अलग तरीके अपनाए है बजटीय आवंटन के लिए रणनीतियों, उनके सार्वजनिक मौद्रिक पर आकस्मिक प्रशासन (PFM) और प्रशासनिक ढांचे। (हील्ड, डी। और होजेस, आर।, 2020) व्यय योजनाओं (उदाहरण के लिए क्रेडिट) के आय पक्ष पर परिवर्तन आवश्यक हैं इन नई वित्तीय और मौद्रिक अनिवार्यताओं का प्रतिनिधित्व करते हैं। उपयोगकर्ता पर एक तेज़ गतिशील पक्ष इसके अतिरिक्त आवश्यक है। यही इस ब्लॉग का केंद्र बिंदु होगा। प्रत्येक देश को चाहिए प्रतिक्रिया के लिए खर्च करने वाली परिसंपत्तियों को वितरित करने के लिए स्पष्ट चक्र बनाएं। शिक्षित करने के लिए बजटीय राष्ट्रों की प्रतिक्रिया जहां महामारी जल्द ही फैल सकती है, का एक सारांश कुछ विशेष रूप से प्रभावित राष्ट्रों में बजटीय प्रथाओं को देखा गया है, विभिन्न देशों के मौजूदा बजटीय अनुकूलनशीलता को रोशन करने के बिंदु के साथ और सबसे पहले, PFM चौखटे को मापने के लिए उत्कृष्ट खर्च करने के तरीके प्रभावित राष्ट्र, राष्ट्रपति शाखा को उपयोग करने के लिए कुछ हद तक अनुकूलन क्षमता देते हैं नियोजित वितरण। विवरण के अंदर या अंदर के माध्यम से पुनर्मूल्यांकन बजटीय कार्यक्रम लिफाफे (किनारों के अधीन) बनाने के लिए एक मूल रूप से अनुमत गतिविधि है सुनिश्चित COVID-19 प्रतिक्रिया के लिए योजना सब्सिडी खर्च करने के बारे में सुनिश्चित करें। (चावल ई। टी। ए। एल।)2020) इसके अलावा, अधिकांश वैध संरचनाएं संभावित संपत्तियों के सक्रियण को समायोजित करती हैं संकट की परिस्थितियों में नेता। उदाहरण के लिए, सार्वजनिक संकट की घोषणा राष्ट्रपति अमेरिकी संगठन को स्टाफ़र्ड अधिनियम, एक सरकारी कानून का उपयोग करने की अनुमति देता है आपदा सहायता परियोजनाओं को संचालित करना, संकटग्रस्त सब्सिडी में US $ 50 बिलियन बनाना राज्यों और क्षेत्रों के लिए सुलभ। इसके अतिरिक्त, चीन में, खर्च बदलने की विधि 2018 खर्च कानून में विशेषता संकट की परिस्थितियों के लिए पुनर्वितरण खर्च करने और संभावित संपत्ति और भंडार के सक्रियण पर विचार करने के लिए उपयोग किया गया था। 25 मार्च 2020


● 1 विश्व स्वास्थ्य संगठन, मुख्यालय

● 2 विश्व स्वास्थ्य संगठन, पश्चिमी प्रशांत क्षेत्रीय कार्यालय

● 3 विश्व स्वास्थ्य संगठन, अमेरिका के लिए क्षेत्रीय कार्यालय

● 4 विश्व स्वास्थ्य संगठन, मुख्यालय

कुछ देशों में, प्रमुख से सबसे वरिष्ठ व्यक्तियों, उदाहरण के लिए, राज्य के प्रमुख या खाता पुजारी भी मौजूदा वित्तीय योजनाओं के अंदर त्वरित प्रतिक्रिया के लिए और पुनर्व्यवस्थित समर्थन घटकों के माध्यम से बयाना खर्च को मंजूरी देने के लिए संकट के दिशानिर्देश ले सकते हैं। चीन की वित्त सेवा ने 31 जनवरी 2020 को खर्च करने वालों को खर्च करने के लिए बजटीय दिशानिर्देशों के रूप में भरने का नोटिस दिया, सार्वजनिक पदार्थ, और खरीदार COVID -19 के परिहार और नियंत्रण के लिए संक्षिप्त खर्च सब्सिडी की गारंटी देते हैं। इसके अतिरिक्त, कुछ यूरोपीय देशों (उदाहरण के लिए फ्रांस, जर्मनी, इटली) में राज्य या खाता पुजारियों के प्रमुखों ने घोषणाओं का उपयोग किया विशेषज्ञ संगठनों के लिए ढीली बजटीय संपत्ति दें। कम-भुगतान वाले देशों के विधानों ने आंतरायिक, गैर-ज़रूरी खर्च को कम करने और आपातकाल पर प्रतिक्रिया करने की दिशा में सार्वजनिक खर्च को फिर से भरने के लिए तेजी से आगे बढ़ाया है। इंडोनेशिया के खाता मंत्री ने कहा 18 मार्च 2020 कि सार्वजनिक प्राधिकरण गैर-दबाव वाले खर्च को रोक देगा और COVID-19 के उन्मूलन के लिए राज्य की वित्तीय योजना से $ 650 मिलियन तक का पुनर्वितरण करेगा। 

राज्य खर्च अनुकूलन क्षमता कई देशों को खर्च करने की चालों का विस्तार करने की अनुमति देती है उप-सार्वजनिक स्तर क्या है, खरीदार अधिक हैं। महामारी से प्रभावित कई देशों में, उप-सार्वजनिक स्तर (उदाहरण के लिए चीन में आम सरकारें) और इसके अतिरिक्त संगठन खरीदना (उदाहरण के लिए कोरिया में सार्वजनिक चिकित्सा कवरेज परिसंपत्तियाँ क्या अधिक हैं; जापान) ने चिकित्सा देखभाल खर्च के लिए विशेषज्ञ को सौंपा है।

No comments